Naya Saal 2018 - Motivational Message in Hindi


Naya Saal 2018 - Motivational Message in Hindi. Best quotes for 2018 in Hindi.

 नया साल पर एक मेसेज 2018

दोस्तों! नया साल आ गया है और सभी के मन में नया उत्साह भरा हुआ है. सब लोग अपनी पुरानी गलतियों को सुधारना चाहते हैं और कुछ नया करना चाहते हैं.

यहाँ पढ़े: कैसे नकारात्मक से सकारात्मक बने? (Motivational Thoughts in Hindi)

लेकिन क्या हर बार की तरह इस बार भी हम इस में कामयाब हो पाएंगे? यह सोचने वाली बात है. जैसा कि हम जानते हैं जब भी हम कोई निर्णय लेते हैं. तो उस समय हमारे अंदर काफी जोश और उत्साह भरा होता है. लेकिन धीरे-धीरे उत्साह और जोश कम होने लगता है और एक समय ऐसा आता है कि वह बिल्कुल भी खत्म हो जाता है.

यहाँ पढ़े: आप दूसरों से कमज़ोर नही हैं (सफलता का सूत्र)

इसलिए मैं आप सभी लोग को यह कहना चाहूंगा कभी किसी से वादा मत करिए बल्कि खुद से भी वादा करिए. बस जो भी करना चाहते हैं. उसको अपने दिमाग में हर वक्त जिंदा रखिए और उसके बारे में सोचते रहिए.

यहाँ पढ़े: जीवन से जुड़े कुछ सत्य वचन (True Facts About Life in Hindi)

नया साल है. इसलिए मैं आप सभी लोग को यह कहना चाहूंगा कि आप लोग कोशिश करिए कि आप अपने आप को खुश रखिए और साथ साथ में जो भी आपके दोस्त मित्र और परिवार हैं. उन सभी लोगों को खुश रखना सीखिए.तभी आपके जीवन में खुशी का सही मायने समझ में आएगा. बस मैं आपसे यही कहना चाहता था. धन्यवाद!

Hindi Study वेबसाइट पर आपका स्वागत है. कृपया! कमेंट बॉक्स में गलत शब्दों का उपयोग ना करें. सिर्फ ऊपर पोस्ट से संबंधित प्रश्न या फिर सुझाव को लिखें. धन्यवाद!

EmoticonEmoticon